नवादा के सांसद विवेक ठाकुर से महेन्द्र कुमार पासवान की महत्वपूर्ण मुलाकात

33

नवादा, बिहार – आज एक महत्वपूर्ण मुलाकात के दौरान, महेन्द्र कुमार पासवान ने नवादा के सांसद विवेक ठाकुर से पटना में मुलाकात की। इस मुलाकात का उद्देश्य क्षेत्र के विकास और सामाजिक मुद्दों पर चर्चा करना था। महेन्द्र कुमार पासवान, जो क्षेत्र के एक सम्मानित और सक्रिय समाजसेवी हैं, ने सांसद के साथ विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से बातचीत की।

मुलाकात के दौरान, महेन्द्र कुमार पासवान ने सांसद विवेक ठाकुर को क्षेत्र की मौजूदा समस्याओं और उनके संभावित समाधानों के बारे में अवगत कराया। चर्चा में मुख्य रूप से शिक्षा, स्वास्थ्य, बुनियादी ढांचे, और युवाओं के रोजगार से संबंधित विषय शामिल थे। महेन्द्र कुमार पासवान ने शिक्षा के क्षेत्र में सुधार की आवश्यकता पर बल दिया.

स्वास्थ्य सेवाओं के संदर्भ में, महेन्द्र कुमार पासवान ने सरकारी अस्पतालों की स्थिति में सुधार लाने और अधिक चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने पर जोर दिया। उन्होंने सांसद विवेक ठाकुर से आग्रह किया कि वे स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए केंद्र और राज्य सरकार से समन्वय करें। इसके साथ ही, उन्होंने नवादा जिले में आधुनिक चिकित्सा उपकरणों और विशेषज्ञ चिकित्सकों की उपलब्धता की आवश्यकता पर भी चर्चा की।

बुनियादी ढांचे की समस्याओं पर चर्चा करते हुए, महेन्द्र कुमार पासवान ने सड़कों की खराब स्थिति, जल निकासी की समस्याएं और बिजली की अनियमित आपूर्ति जैसे मुद्दों को उठाया। उन्होंने सांसद से इन समस्याओं के शीघ्र समाधान की मांग की ताकि क्षेत्र के नागरिकों को बेहतर जीवन स्तर मिल सके।

युवाओं के रोजगार के मुद्दे पर भी गहन चर्चा हुई। महेन्द्र कुमार पासवान ने स्थानीय युवाओं के लिए कौशल विकास कार्यक्रमों की आवश्यकता पर बल दिया और रोजगार के नए अवसर सृजित करने की मांग की। उन्होंने सुझाव दिया कि नवादा में उद्योगों की स्थापना और कृषि आधारित व्यवसायों को प्रोत्साहन दिया जाए, जिससे स्थानीय स्तर पर रोजगार के अधिक अवसर पैदा हो सकें।

सांसद विवेक ठाकुर ने महेन्द्र कुमार पासवान की बातों को ध्यानपूर्वक सुना और क्षेत्र के विकास के लिए उनके सुझावों की सराहना की। उन्होंने आश्वासन दिया कि वे इन मुद्दों को संसद में उठाएंगे और इनके समाधान के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। विवेक ठाकुर ने यह भी कहा कि वे क्षेत्र के विकास के लिए महेन्द्र कुमार पासवान जैसे समाजसेवियों के साथ मिलकर काम करने के लिए हमेशा तत्पर हैं।

यह मुलाकात क्षेत्र के विकास के प्रति सांसद और समाजसेवियों के संयुक्त प्रयास का एक महत्वपूर्ण कदम है, जो नवादा के नागरिकों के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here