पटना विमेंस कॉलेज में विज्ञान उत्सव 2022 कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया,

878

पटना। बिहार सरकार में विज्ञान व प्रौद्योगिकी मंत्री सुमित कुमार सिंह ने आज राजधानी पटना के पटना विमेंस कॉलेज में विज्ञान उत्सव 2022 का शुभारंभ किया तथा इस अवसर पर छात्राओं ने लगाई गई विज्ञान प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए मंत्री सुमित कुमार सिंह ने कहा कि आज के समय की यह मांग है कि हम विज्ञान के महत्त्व को जानें और विज्ञान का सकारात्मक एवं रचनात्मक प्रयोग करें। विज्ञान के माध्यम से मानवता की स्थापना हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए।

एक बेहतर शैक्षणिक संस्थान की यह पहचान होती है कि वो अपने छात्र-छात्राओं के बेहतर भविष्य के लिए उन्हें अपार संभावनाएं मुहैया कराती हैं, हरसंभव प्रयास करती है कि छात्र-छात्राओं को उच्च कोटि के अवसर प्रदान हों. पटना वीमेंस कॉलेज बिहार के प्रतिष्ठित कॉलेज में से एक हैं। यहाँ की छात्राओं ने शिक्षा के प्रत्येक क्षेत्र में अपना परचम लहराया है।

महाविद्यालय का भव्य भवन जिस प्रकार यहाँ की शिक्षा, वातावरण एवं अनुशासन भी अत्यंत सराहनीय है। यह महाविद्यालय स्त्री शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी है। यहाँ की बच्चियों ने देश-विदेश में कॉलेज का नाम रौशन किया है।

आज पटना विमेंस कालेज द्वारा आयोजित ‘विज्ञान उत्सव’ कार्यक्रम में शामिल होकर देश के भविष्य का हौसला बढाने का अवसर मिला. मैं महाविद्यालय की प्राचार्या एवं महाविद्यालय परिवार के सभी सदस्यों को ‘विज्ञान उत्सव’ जैसे महत्वपूर्ण और सफल आयोजन के लिए हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएँ देता हूँ।

इस मौके पर पटना विश्वविद्यालय के पूर्व डीन प्रोफेसर अमरेन्द्र मिश्रा जी, पटना विमेंस कालेज की प्राचार्या डा. सिस्टर एम. रश्मि जी, संस्थान की डीन और भौतिकी विभाग की HOD डा. अपराजिता कृष्णा जी, जीव विज्ञान डिपार्टमेंट की HOD डा. शोभा श्रीवास्तव जी, माइक्रो बायोलॉजी डिपार्टमेंट की HOD डा. जया फिलिप जी, भौतिक विज्ञान की असिस्टेंट प्रोफ़ेसर डा. कविता वर्मा जी एवं अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे. इस आशय की जानकारी मंत्री सुमित कुमार सिंह के मीडिया प्रभारी अनूप नारायण सिंह ने दी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here